ट्वीट कर कहा- मैं रास्ते में हूं, थोड़ी देर में पहुंच जाऊंगा कोलकाता

ट्वीट कर कहा- मैं रास्ते में हूं, थोड़ी देर में पहुंच जाऊंगा कोलकाता

कोलकाता: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 जनवरी को असम और पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं। असम के शिवसागर में प्रधानमंत्री मोदी ने 1 लाख 6 हजार असम के भूमिहीन लोगों को जमीनों का पट्टा दिया। इस मौके पर पीएम ने वहां एक जनसभा को संबोधित किया और कहा कि धरती हमारी माता के समान हैं।

इसके बाद प्रधानमंत्री का शाम 3:30 बजे नेशनल लाइब्रेरी में कार्यक्रम प्रस्तावित है। यहां वे आर्टिस्ट कैंप का दौरा करेंगे और नेताजी सुभाष चंद्र बोस पर आयोजित इंटरनेशनल सेमिनार में उनका सम्बोधन होगा। इसके बाद प्रधानमंत्री का विक्टोरिया मेमोरियल में कार्यक्रम है। वहां पर वे नेताजी को लेकर आयोजित स्थायी प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे।

-पीएम मोदी ने कहा कि आज हमारी सरकार असम की जरूरतों की पहचान करके, हर जरूरी प्रोजेक्ट्स पर तेज़ी से काम कर रही है। पीएम ने कहा कि बीते 6 सालों से असम सहित पूरे नॉर्थ ईस्ट की कनेक्टिविटी और दूसरे इंफ्रास्ट्रक्चर का अभूतपूर्व विस्तार भी हो रहा है, आधुनिक भी हो रहा है।]

-पीएम ने कहा कि असम के हर क्षेत्र की हर जनजाति को साथ लेकर चलने की इसी नीति से आज असम शांति और प्रगति के मार्ग पर चल पड़ा है।

-पीएम मोदी ने कहा कि ऐतिहासिक बोडो समझौते से अब असम का एक बहुत बड़ा हिस्सा शांति और विकास के मार्ग पर लौट आया है। समझौते के बाद हाल में बोडोलैंड टेरिटोरियल काउंसिल के पहले चुनाव हुए, प्रतिनिधि चुने गए।

-मुझे विश्वास है कि अब बोडो टेरिटोरियल काउंसिल विकास और विश्वास के नए प्रतिमान स्थापित करेगी।

-पीएम मोदी ने कहा कि सबका साथ-सबका विकास, सबका विश्वास के मंत्र पर चल रही हमारी सरकार असम के हर हिस्से में, हर वर्ग को तेजी से विकास का लाभ पहुंचाने में जुटी है।

-चाय जनजाति का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज चाय जनजाति के घरों को शौचालय जैसी मूल सुविधाओं से जोड़ा जा रहा है।

-चाय जनजाति के अनेक परिवारों को भी ज़मीन का कानूनी अधिकार मिला है। चाय जनजाति के बच्चों की शिक्षा, स्वास्थ्य और रोज़गार की सुविधाओं पर ध्यान दिया जा रहा है। पहली बार उनको बैंक की सुविधाओं से जोड़ा गया है।

लोगों का आत्मविश्वास तभी बढ़ता है जब घर-परिवार में भी सुविधाएं मिलती हैं-पीएम मोदी
-पीएम मोदी ने कहा कि लोगों का आत्मविश्वास तभी बढ़ता है जब घर-परिवार में भी सुविधाएं मिलती हैं और बाहर का इंफ्रास्ट्रक्चर भी सुधरता है। बीते सालों में इन दोनों मोर्चों पर असम में अभूतपूर्व काम किया गया है।

-पीएम मोदी ने कहा कि आज असम की करीब 35 लाख गरीब बहनों की रसोई में उज्जवला का गैस कनेक्शन है। इसमें भी लगभग 4 लाख परिवार SC/ST वर्ग के हैं। 2014 में जब हमारी सरकार केंद्र में बनी तब असम में LPG कवरेज सिर्फ 40 प्रतिशत ही थी। अब उज्जवला की वजह से असम में LPG कवरेज बढ़कर करीब-करीब 99% हो गई है।

आत्मनिर्भर भारत के लिए असम और पूर्वोत्तर का तेजी से विकास जरूरी है।-पीएम मोदी
-पीएम मोदी ने कहा कि असम में पौने दो करोड़ लोगों के जन धन खाते मिले हैं। इन लोगों को कोरोना काल में सीधे पैसे दिए गए। उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर भारत के लिए असम और पूर्वोत्तर का तेजी से विकास जरूरी है।

-पीएम ने कहा कि केंद्र और राज्य का डबल इंजन पिछले 4 वर्षों में असम के घर हल में पानी पहुंचाने की कोशिश कर रहा है।

इस जमीन के एवज में लोन ले सकेंगे लोग-पीएम मोदी
-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अब इन परिवारों को भी किसान सम्मान निधि का लाभ मिलेगा और उनके खातों में सीधे पैसे ट्रांसफर होंगे। ये परिवार इस जमीन के एवज में बैंकों से लोन ले सकेंगे।

फिर पुलवामा जैसा हमला: घाटी में साजिश से सुरक्षा बल सतर्क, इस आतंकी की तलाश
1.06 लाख लोगों को जमीन को पट्टे
-असम के शिवसागर में प्रधानमंत्री मोदी ने 1 लाख 6 हजार असम के भूमिहीन लोगों को जमीनों का पट्टा दिया। इस मौके पर पीएम ने वहां एक जनसभा को संबोधित किया और कहा कि धरती हमारी माता के समान हैं।

-पीएम मोदी ने कहा कि पिछली सरकारों ने भूमिहीनों को जमीन देने में कोई रूचि नहीं दिखाई थी। लेकिन इस सरकार में सवा दो लाख परिवार को जमीन के पट्टे दिए गए अब एक लाख परिवार इसमें और जुड़ गए

एक मंच पर होंगे ममता और पीेेएम मोदी
-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ममता बनर्जी आज कोलकाता में एक मंच पर होंगे। कोलकाता में सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए केंद्र सरकार ने ममता बनर्जी को न्यौता दिया था, जिससे बंगाल की सीएम ने स्वीकार कर लिया है।

असम के शिवसागर पहुंचे पीएम मोदी
-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम के शिवसागर जिले में पहुंच गए हैं। इससे पहले एयरपोर्ट पर सीएम सर्बानंद सोनोवाल ने पीएम मोदी का स्वागत किया। पीएम मोदी का कोरोना महामारी के बाद ये पहला असम दौरा है।  पीएम मोदी शिवसागर जिले में एक कार्यक्रम में शिरकत कर रहे हैं।

पुस्तक विमोचन के अलावा सिक्का और डाक टिकट करेंगे जारी
इस दौरान  प्रधानमंत्री नेताजी के पत्रों को संग्रहित कर प्रकाशित पुस्तक का विमोचन करेंगे और उनकी स्मृति में सिक्का, डाक टिकट भी जारी करेंगे। इससे पहले यहां पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित होंगे।

नेताजी की जयंती पर विक्टोरिया मेमोरियल में आयोजित पराक्रम दिवस समारोह में प्रधानमंत्री के साथ ही पश्चिम बंगाल के गवर्नर और सीएम दोनों ही मंच पर मौजूद होंगे।

यहीं पर शाम 5:57 बजे से प्रधानमंत्री का संबोधन है। 6:38 बजे प्रधानमंत्री रिमोट से प्रोजेक्शन मैपिंग शो की शुरुआत करेंगे। शाम 6:54 बजे से राष्ट्रगान होगा और कार्यक्रम के समापन के बाद पीएम मोदी 6:59 बजे विक्टोरिया मेमोरियल से निकल जाएंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज असम का भी दौरा करेंगे। यहां पीएम मोदी 1 लाख 6 हजार लाभार्थियों में भूमि के पट्टा आवंटन का प्रमाण पत्र सौपेंगे। असम के सिवसागर में ये पूरा कार्यक्रम होगा। मालूम हो कि असम सरकार स्थानीय निवासियों के हितों की रक्षा करने के लिए नई भूमि नीति लेकर आई है।

इस साल असम और बंगाल, दोनों ही राज्यों में विधानसभा का चुनाव होना हैं। असम में भाजपा की की सरकार है।

वहां पार्टी फिर से वापसी के लिए और बंगाल में टीएमसी को सत्ता से हटाने और भाजपा की सरकार बनाने के लिए ताकत लगा रही है। ऐसे में चुनावी सीजन में प्रधानमंत्री का दौरा भाजपा के लिहाज से कागी अहम माना जा रहा है।


दहेज के लिए विवाहिता को जहर देकर मार डाला

दहेज के लिए विवाहिता को जहर देकर मार डाला

हरियाणा (Haryan) में दहेज (Dowry) लोभियों की वजह से कई विवाहिताओं को अकाल मृत्यु का ग्रास बनना पड़ रहा है ऐसा ही केस गांव खेड़ला में सामने आया जहां पर एक कार के डिमांड के चलते विवाहिता को उसके ससुराल पक्ष के लोगों ने मृत्यु के हवाले कर दिया मरते समय विवाहिता अपना बयान वीडियो में रिकॉर्ड कर गई इस आधार पर पुलिस ने विवाहिता के पति सास, ससुर सहित छह लोगों के विरूद्ध धारा 304 बी के अनुसार केस दर्ज कर दिया अभी तक इस मुद्दे में कोई भी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है

दो बार पंचायत भी हुई जानकारी के अनुसार, गांव बाई खेड़ा के सरपंच ने बताया कि गांव की लड़की मधु की विवाह गांव खेड़ला में हुई थी विवाह में उसके पिता ने बहुत ज्यादा दान दहेज दिया था लेकिन प्रारम्भ से ही ससुराल पक्ष के लोगों की कार लेने की डिमांड थी इसके चलते बीच में एक दो बार पंचायत भी आयोजित हुई, जिसमें लड़की पक्ष के लोगों ने लड़के वालों को समझाने का कोशिश किया, लेकिन, वह नहीं माने इसी के चलते उन्होंने मधु की जहर दे कर मर्डर कर दी विवाहिता ने मरने से पहले अपना सारा बयान वीडियो में रिकॉर्ड करवा दिया


पिता ने लगाए आरोप

विवाहिता के पिता ने बताया कि प्रारम्भ से ही ससुराल पक्ष के लोग दहेज के लिए उसे मारते पीटते थे जिसको लेकर वह बहुत ज्यादा परेशान रहती थी कई बार उसने कम्पलेन की मरने से पहले विवाहिता ने अपना एक वीडियो जारी किया, जिसमें सीधे तौर पर अपने ससुराल पक्ष के लोगों पर गंभीर आरोप लगाया है थाना प्रभारी उमेश ने बताया कि इस मुद्दे में छह के विरूद्ध केस दर्ज कर दिया है वह जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी वही, प्रातः काल के समय महिला के मृत शरीर का पोस्टमार्टम कराया जाएगा


Kareena Kapoor हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होकर बेबी बॉय के साथ पहुंची घर       ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ फेम रोहन मेहरा और कांची सिंह का हुआ ब्रेकअप       गाजर का हलवा लेकर रणवीर सिंह से मिलने पहुंची फैन, अभिनेता बोले...       रणबीर कपूर की मां नीतू और बहन रिद्धिमा ने प्रारम्भ कर दी विवाह की तैयारी?       जैकलीन फर्नांडिस ने दिखाई 'भूत पुलिस' के पोस्टर की झलक       Ind vs Eng: टूट सकता है Dhoni का ये बड़ा रिकॉर्ड, Virat Kohli डे-नाइट टेस्ट में रच सकते हैं इतिहास       Suryakumar Yadav को इस साउथ भारतीय लड़की से हुआ था प्यार       ट्रोल हुई Virat Kohli की RCB, 14.25 करोड़ में बिकने वाले Glenn Maxwell बुरी तरह फ्लॉप       IPL नीलामी में Unsold रहने के बाद मैदान पर निकला इस खिलाड़ी का गुस्सा       Covid-19 से संक्रमित हुआ Sri Lanka का ये टॉप गेंदबाज       यात्रियों के पर्स और मोबाइल उड़ाये, कोटा-हिसार ट्रेन में चोरों का धावा       दहेज के लिए विवाहिता को जहर देकर मार डाला       आज से इन राज्‍यों में होगी बारिश, दिल्‍ली में छाएगा कोहरा       राजस्थानी भाषा की मान्यता के लिये तेज हुआ संघर्ष, लिया ये संकल्प       कोलकाता पुलिस को कैसे लगी पामेला के ड्रग्स एडिक्शन की खबर       नाश्ता न्यूट्रिशन से होगा भरपूर तो इम्यूनिटी रहेगी स्ट्रॉन्ग, हर उम्र वर्ग की जरूरत के मुताबिक होनी चाहिए डाइट       जॉगिंग के लिए घर से बाहर निकलते वक्त इन 5 बातों का रखें ख़्याल       लंबे लॉकडाउन में महिलाएं अधिक हुई हैं डिप्रेशन की शिकार       बिना जिम जाए घर में ही बना सकते हैं सिक्स-पैक एब्स इन योगासनों की मदद से       कहीं आपको सर्वाइकल तो नहीं हो गया है? जानिए लक्षण और उपचार