किसान नेता राकेश टिकैत ने किया ऐलान, 26 जनवरी को देश में टैंक और ट्रेक्टर एक साथ चलेंगे

किसान नेता राकेश टिकैत ने किया ऐलान, 26 जनवरी को देश में टैंक और ट्रेक्टर एक साथ चलेंगे

नई दिल्ली। कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आंदोलन थमने का नाम नहीं ले रहा है। यह थमने के बजाय और तेज होता जा रहा है। संयुक्त किसान मोर्चा के प्रवक्ता राकेश टिकैत का कहना है कि किसान आंदोलन को देश भर से समर्थन मिल रहा है। किसान आंदोलन एक विचारधारा का आंदोलन है जिसे बंदूक के दम पर खत्म नहीं किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से 9वें दौर की वार्ता हुई, मगर कोई फैसला नहीं हुआ। उनकी मांग है कि किसान बिल रद्द हो और आने वाले बिल नहीं लाया जाए। उन्होंने कहा कि बिल वापसी नहीं तो घर वापसी नहीं।

किसान या तो जीतकर जाएगा या मरकर जाएगा

राकेश टिकैत के अनुसार दिल्ली के चारो तरफ 200 किलोमीटर दायरे में आंदोलन तेज है। आंदोलन दबाने की साजिश हुई तो 10 हजार की मौत होगी क्यों की किसान या तो जीतकर जाएगा या मरकर जाएगा। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट तो हम गए नहीं। उनका आंदोलन भारत सरकार के खिलाफ है।

26 जनवरी को देश में टैंक और ट्रेक्टर एक साथ चलेंगे

संसद में जो सांसद हमारे विरोध में है उनका पोस्टर देश भर में और उनके संसदीय क्षेत्र में चिपकाया जाएगा। 26 जनवरी को देश में टैंक और ट्रेक्टर एक साथ चलेंगे। 2024 तक आंदोलन चलाना पड़े तो भी चलेगा। उन्होंने कहा कि असली सरकार कोई और है जो पीएम से झूठ बोलवाते हैं। असली सरकार से मिलने के लिए किसान दिल्ली के बॉर्डर पर है। उन्होंने कहा कि पीएमओ से गलत दस्तावेज़ जारी हो रहे है। स्वामीनाथन आयोग के सुझावों को लागू करने के मुद्दे पर सरकार झूठ बोल रही है।


LAC पर भारत-चीन में बढ़ी टेंशन, ठंड के बाद बढ़ेगी झड़प

LAC पर भारत-चीन में बढ़ी टेंशन, ठंड के बाद बढ़ेगी झड़प

नई दिल्ली: भारत और चीन के बीच पूर्वी लद्दाख में लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) पर पिछले साल से ही तनाव जारी है। दोनों पक्षों के बीच इस तनाव को सुलझाने के लिए लगभग 11 घंटे से ज्यादा समय तक बैठक भी हुई, लेकिन चीन ने फिर सीमा पर अपनी नापाक हरकत दिखाई है। दरअसल, गलवान घाटी के बाद अब ड्रैगन के सैनिकों ने सिक्किम में अपनी चालबाजी दिखाई है। लेकिन यहां भी भारतीय सेना के जांबाजों ने चीन को मुहंतोड़ जवाब दिया है।

सीमा पर भारत और चीन के बीच जोरदार झड़प
सिक्किम में भारत और चीन की सेना के बीच जोरदार झड़प हुई है। सिक्किम के ना कूला में चीन की सेना भारतीय क्षेत्र में घुसने की कोशिश कर रही थी, लेकिन भारतीय जवानों ने सभी को खदेड़ दिया। इस झड़प में चीनी सेना के 20 से ज्यादा सैनिक घायल हुए हैं। जबकि चार भारतीय जवानों के भी घायल होने की खबर हैं। बता दें कि चीन ने ये हिमाकत तीन दिन पहले दिखाई थी। चीन ने एलएसी की यथास्थिति को बदलने की कोशिशे की, लेकिन भारतीय सैनिकों ने चीनी सैनिकों को रोक लिया। जिसके बाद दोनों सेनाओं में झड़प हो गई।

सीमा पर झड़प की घटनाएं होंगी तेज
वहीं इस बीच एक्सपर्ट्स का कहना है कि ठंड कम होते ही सीमा पर झड़प की घटनाएं तेज हो सकती हैं। रक्षा विशेषज्ञों की मानें तो ठंड कम होने पर एलएसी पर कई गतिविधियां देखने को मिल सकती है। चीन के साथ झड़प की घटनाएं बढ़ने की संभावना है, क्योंकि चीन तिलमिलाया हुआ है। चीन के वेस्टर्न थिएटर कमांडर को रिटायर कर दिया गया है, क्योंकि पैंगोंग क्षेत्र में भारतीय सैनिकों ने चीन को पीछे धकेल कर अपना कब्जा कर लिया है।

तिलमिलाया हुआ है चीन
चीन तिलमिलाया हुआ है, इसलिए वह कुछ भी करने को तैयार है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि जैसे ही मौसम सही होता है और ठंड कम होती है, तो एलएसी पर चीन की गतिविधियां दिख सकती हैं। मार्च-अप्रैल के महीने में सीमा पर काफी गर्म सीजन देखने को मिल सकता है, इसलिए तैयार रहना चाहिए।


वरुण-नताशा ने गेस्ट के साथ की जमकर मस्ती, यहां देखें अनदेखी तस्वीरें       बंद हो रहा है कपिल शर्मा का शो, फैंस के लिए बड़ा झटका!       Bigg Boss 14 : घर से बाहर आने के बाद सोनाली फोगाट के साथ डेट पर जाएंगे अली       शादी पर वरुण को खास गिफ्ट देने वेडिंग वेन्यू पर गया था जबरा फैन       फैंस हुए वरुण और नताशा की जोड़ी के दीवाने, कहा- इसे कहते हैं सच्चा प्यार       कोरोना पर वैज्ञानिक की चेतावनी, लगातार रूप बदल रहा वायरस       ममता बनर्जी के घर के पास बिखरे नोट बटोरने के लिए पहुंचे सैकड़ों लोग       पाकिस्तान कंगाल, पाई-पाई को हुआ मोहताज       LAC पर भारत-चीन में बढ़ी टेंशन, ठंड के बाद बढ़ेगी झड़प       ट्रक ड्राइवर के पीछे बैठा था जहरीला सांप, फुफकार सुन पलटा       ऐसा पहला राज्य बना यूपी, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर तैयार हो रही एयरस्ट्रिप       ATM बना कुबेर खजाना, नोटों की बारिश बटन दबाते ही, लूटम-लूट मच गई       हत्याओं से दहला यूपी: जमीन विवाद से परिवारों में मचा मातम       मदरसों के मुद्दे पर दुविधा में फंसी कांग्रेस, असम में भाजपा ने घुसपैठ को बनाया हथियार       चीन-अमेरिका भिड़े! साउथ चाइना सी में उतरे युद्धपोत       मस्जिद के लिए चंदा लेने कश्मीर से MP आए युवक लापता       लालू यादव पर बड़ी खबर: सेहत पर सामने आई ये रिपोर्ट       आतंकियों के Apps, Whatsapp-Facebook छोड़ा       ट्रैक्टर रैली क्यों, किसानों के नेताओं के पास नहीं जवाब       भारत- चीन की अहम बैठक, 11 घंटे तक LAC तनाव पर चर्चा